26 जुलाई को सुल्तानपुर कोर्ट में पेश हो सकते हैं राहुल गांधी, अमित शाह पर विवादित टिप्पणी का है मामला

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी 26 जुलाई (शुक्रवार) को सुबह 10 बजे उत्तर प्रदेश की सुल्तानपुर एमपी-एमएलए कोर्ट में पेश हो सकते हैं. कांग्रेस सांसद के खिलाफ गृह मंत्री अमित शाह पर टिप्पणी करने को लेकर मानहानि का मुकदमा चल रहा है. उन्होंने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के दौरान शाह पर निजी हमला किया था.

इससे पहले कांग्रेस नेता को 2 जुलाई को कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया गया था, लेकिन लोकसभा सत्र के कारण वह पेश नहीं हो सके थे. मानहानि के मामले में राहुल गांधी 20 फरवरी से जमानत पर हैं. सुल्तानपुर के बीजेपी नेता विजय मिश्रा ने एमपी-एमएलए कोर्ट में राहुल गांधी के खिलाफ परिवाद दायर किया था.

26 जुलाई को कोर्ट में पेश हो सकते हैं राहुल गांधी – सूत्र
कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ 2018 में अमित शाह पर टिप्पणी करने के आरोप में मानहानि का मुकदमा दर्ज किया गया था. इसी साल 20 फरवरी को वह सुल्तानपुर की एमपी एमएलए कोर्ट में पेश हुए थे, जिसके बाद कांग्रेस सांसद को 25-25 हजार के दो बांड पर जमानत मिल गई थी. सूत्रों के मुताबिक, इस मामले में गांधी 26 जुलाई को व्यक्तिगत रूप से कोर्ट में पेश हो सकते हैं.

क्या है पूरा विवाद?
बीजेपी नेता राहुल गांधी के खिलाफ 4 अगस्त 2018 को मानहानि का मुकदमा दर्ज किया गया था. इसमें रायबरेली से कांग्रेस सांसद पर 8 मई 2018 को कर्नाटक विधानसभा चुनाव के दौरान बेंगलुरु में एक बैठक में विवादित टिप्पणी करने का आरोप लगाया गया था. राहुल पर तत्कालीन बीजेपी अध्यक्ष और गृह मंत्री को हत्यारा कहने का आरोप है. राहुल गांधी ने कहा था कि, ‘भारतीय जनता पार्टी में हत्या का आरोपी भी राष्ट्रीय अध्यक्ष बन सकता है, लेकिन कांग्रेस में ऐसा नहीं होता.’

Related posts

Leave a Comment